Top News
Next Story
NewsPoint

DA Hike Update , सरकारी कर्मचारी का इस दिन होगा DA और DR में इजाफा

Send Push

Jagruk Youth News,  29 September 2024 , DA Hike Update कर्मचारियों व पेंशनर्स को सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। यह अपेक्षा दीवाली तक पूरी होने की संभावनाएं हैं। अगर ऐसा होता है तो दीवाली से पहले ही कर्मचारियों की तिजोरी पैसों से भर जाएगी। हालांकि ये भी चर्चा है कि सरकार सरकारी कर्मचारियों (DA aur DR kab milega) के आर्थिक स्तर को ऊपर उठाने के लिए डीए व डीआर पर मंथन कर रही है।


वित्त विभाग का यह है कहना

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के वित्त विभाग (MP sarkar) ने राज्य के सभी विभागों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि राज्य कर्मचारियों के वेतन वृद्धि में 3 प्रतिशत की दर से बढ़ोत्तरी होगी और कांट्रेक्ट बेस पर लगे कर्मचारियों के मानदेय में 4 प्रतिशत की वृद्धि (MP DA hike news) की जाएगी। 

दीपावली तक हो सकती है बड़ी घोषणा

सभी विभागों की ओर से वेतन और भत्ते (dearness allowance) के लिए बजट में प्रावधान किया गया है। यह कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशनरों की महंगाई राहत के लिए 56 परसेंट के हिसाब से है। बता दें कि राज्य के कर्मचारियों को इस समय पर 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता (dearness allowance Hike Update) मिल रहा है। यह केंद्रीय कर्मचारियों की तुलना में कम है। इससे प्रदेश के कर्मचारियों में रोष बना हुआ है। प्रदेश के कर्मचारी लगातार चार प्रतिशत डीए बढ़ाने की मांग करते आ रहे हैं। इस पर सरकार (MP govt)सुनवाई कर सकती है और कर्मचारियों की मांग मानी जा सकती है। ऐसे में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव (MP CM Mohan Yadav) की ओर से दशहरा-दीपावली के बीच में बड़ी घोषणा की जा सकती है।

यह मिल सकता है फायदा

मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही बजट की घोषण करेगी, इसके लिए सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अगले फाइनेंसियल ईयर यानी अगले वित्त वर्ष 2025-26 के लिए सरकार ने 64 प्रतिशत की दर (DA kitna bdhega) से महंगाई भत्ता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अगर महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी (DA hike 2024) होती है तो आने वाले समय में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी तक पहुंच जाएगा।

Edited By  Bhoodev Bhagalia 

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज Samsung Galaxy M55s 5G सस्ते में लॉन्च किया 50MP सेल्फी कैमरे वाला धांसू फोन aaj ki raat आइटम सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now